चाय वाले के खाते से करोड़ों की फर्जी ट्रांजेक्शन का

जिस व्यक्ति का खाता खुलवाया, उसे ही कंपनी का मालिक बनाया और किया लाखों रु. का ट्रांजेक्शन

उज्जैन। चाय की होटल पर काम करने वाले राहुल मालवीय निवासी पदमावती कॉलोनी कानीपुरा रोड ने सीएम हेल्पलाइन और जनसुनवाई में शिकायत की थी इंदौर निवासी सौरभ गुप्ता ने उसके चार बैंकों में खाते खुलवाये और फर्जी तरीके से करोड़ों रुपयों का लेनदेन किया।

माधव नगर पुलिस ने अब तक मामले में की गई जांच और गिरफ्तार लोगों की जानकारी देते हुए बताया कि जिस भोला नामक व्यक्ति के चार बैंकों में खाते खुले उसे कंपनी का मालिक बनाकर करोड़ों रुपयों का ट्रांजेक्शन हुआ उसे भी पता नहीं चला कि वह कंपनी का मालिक बन चुका है। टीआई मनीष लोधा ने बताया कि अब तक जांच में पता चला है कि पूरे रैकेट का सरगना सौरभ गुप्ता है जिसकी गिरफ्तारी पर एसपी द्वारा 5 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की है।

उसके साथी भोला और मांगीलाल को गिरफ्तार किया जा चुका है। राहुल मालवीय की तरह ही भोला निवासी इंदौर के भी सौरभ ने चार बैंकों में खाते खुलवाये और श्री बालाजी रियल स्टेट के नाम से कंपनी भी बनाई। उसके खातों से कुल 1 करोड़ 96 लाख से अधिक राशि का लेनदेन हुआ जिसकी जानकारी भोला को भी नहीं थी। राहुल मालवीय के चार बैंक खातों से कुल एक करोड़ 76 लाख से अधिक के लेनदेन की जानकारी मिल चुकी है।

ऐसे खातों में आते थे रु.
आरोपियों द्वारा दूसरे व्यक्तियों के खातों का इस्तेमाल करके रुपयों का लेनदेन किया जाता। सायबर फ्राड जैसे प्रोफिट गेन, गेम डाउनलोड, इन्वेस्टमेंट, जॉब आदि का लालच देकर रुपये जमा कराये गये। लोगों से 260 से लेकर 1000 रुपये तक का फ्राड किया गया ताकि ठगाने के बाद कोई पुलिस को शिकायत न करे।

 

Leave a Comment